गुरुवार, 24 जनवरी 2013

असल मुद्दों से ध्यान हटाती राजनीति !!

राजनीति कि विडम्बना देखिये कि जनता से जुड़े हुए और जनहित के मुद्दे तो एक एक करके नेपथ्य में जाते जा रहें हैं और जिन मुद्दों से जनता का कोई सरोकार नहीं या यूँ कहें कि जिन मुद्दों से जनता का कोई भला होने वाला नहीं है वही मुद्दे हावी होते जा रहें हैं और ये यूँ ही नहीं हो रहा है बल्कि एक रणनीति के तहत हो रहा है ताकि असल मुद्दों से जनता का ध्यान हटाया जा सके !

भ्रष्टाचार,कालाधन और लोकपाल जैसे मुद्दे अब ऐसा लगता है कि बीते दिनों कि बात हो गयी है जिन पर कोई चर्चा ना तो सरकार करना चाहती है और न ही मीडिया इन मुद्दों को उठाकर सरकार पर दबाव बना रहा है ! तो क्या अब इन मुद्दों का कोई वजूद नहीं रहा है ! ऐसा बिलकुल नहीं है ये मुद्दे अभी भी जीवित हैं और जब तक कुछ होता नहीं तब तक रहेंगे भी लेकिन सरकार के मीडिया प्रबंधकों ने इन मुद्दों को मीडिया के सहयोग से पीछे धकेलने में कामयाबी हासिल कर ली !


अब गृहमंत्री के बयान को ही ले लीजिए क्या इतने बड़े देश के गृहमंत्री इतने नासमझ हैं कि उन्होंने ऐसे ही हिंदू आतंकवाद का शिगूफा छोड़ा होगा ! बिलकुल नहीं कांग्रेस यह जानती है कि अब २०१४ ज्यादा दूर नहीं है और उनकी सरकार नें ऐसा कुछ किया नहीं है जिसके सहारे वो चुनावों में जनता के सामने जा सकती है इसलिए बस लोगों कि भावनाओं का ही उसको सहारा है और अल्पसंख्यक वर्ग कि भावनाओं को उभारने के लिए ही ऐसा बयान दिया !


और अभी देखते जाइए जैसे जैसे २०१४ के चुनाव नजदीक आते जायेंगे वैसे वैसे इस तरह के और बयान भी देखने को जरुर मिलेंगे !! 

3 टिप्‍पणियां :

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

सबके पास भीख माँगने के एक से बढ़कर एक हथकंडे हैं!

कालीपद "प्रसाद" ने कहा…


आपने सही कहा मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल है .
New post कृष्ण तुम मोडर्न बन जाओ !

Gyanesh kumar varshney ने कहा…

भारतीय राजनीति इस समय की सर्वाधिक गंदी अवस्था में है जबकि वोट के लिए समाज हित,धर्म हित,देश हित को तिलांञलि देकर कुछ भी कितनी भी नीच से नीच गतिबिधि को अंजाम दिया जा रहा हैं है प्रभु श्री कृष्ण तुम्हारी पुनः जरुरत आन पड़ी है भारत का उद्धार करो प्रभु
अब कंस, दुर्योधन,शिशुपाल,या जरासंध नही उनसे भी खतरनाक समाज पीड़कों ने भारत को घेर रखा है।प्रभु रास्ता दिखाओ
खैर
परसों 26 जनवरी का पावन पर्व है
आजादी के इस परम पर्व पर आप सभी भारत वासियों को ही नही अपितु सभी अप्रवासी भारतीय व प्रवासी भारतीयों को
द लाइट आफ आयुर्वेद
की ओर से हार्दिक शुभकामनाऐं ।
http://ayurvedlight.blogspot.in