शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2013

हिंदी पंचांग वाला विजेट आप भी अपने ब्लॉग पर लगा सकते हैं !!

मैनें अपने ब्लॉग पर हिंदी पंचांग वाला विजेट लगा रखा है लेकिन मुझे यह विजेट और किसी ब्लॉग पर नजर नहीं आया ! वैसे यह विजेट गूगल विजेट पर उपलब्ध है लेकिन वहाँ से यह ब्लोगर पर आसानी से नहीं आ पाता है और शायद यही कारण रहा होगा जिससे किसी के ब्लॉग पर यह विजेट नहीं है ! इसलिए मैंने सोचा कि में उन लोगों कि परेशानी दूर कर दूँ जो इस विजेट को लगाना तो चाहते हैं लेकिन लगा नहीं पाते हैं ! इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस विजेट जोड़ें में जाकर एचटीएमएल विजेट में निचे दिए गये कोड को डालकर सेव कर लीजिए ! बस आपका हिंदी पंचांग वाला विजेट आपके ब्लॉग पर दिखने लगेगा ! उसके बाद आप इसको मनपसंद जगह पर व्यवस्थित कर लीजिए ! 






जो लोग अंग्रेजी कलेंडर वाले विजेट को अपने ब्लॉग पर लगा रखा है उनके लिए भी यह अच्छा विजेट है क्योंकि इसमें अंग्रेजी कलेंडर वाली सारी सामग्री प्रदर्शित होती है और साथ में हिंदी पंचांग वाली सामग्री भी प्रदर्शित होती है ! और यह बहुत हल्का विजेट है जो आपके ब्लॉग को खुलने में लगने वाले समय में बिलकुल भी इजाफा नहीं करता है तो क्यों नहीं इस विजेट को अपने ब्लॉग पर लगाया जाए !

15 टिप्‍पणियां :

कालीपद "प्रसाद" ने कहा…

श्री पूरण खंडेलवाल जी ,आपने बड़ी अच्छी जानकारी दी. मैं आपके ब्लॉग पर इसे देखा था और खोज रहा था लेकिन मिला नहीं . आप का सुक्रिया. .मेरा फ़ोन नो. ०९४२३२४५०८६.
समय मिले तो एक मिस कॉल दें ,कुछ और बाते करेंगे .आभार.
Latest post हे माँ वीणा वादिनी शारदे !

धीरेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा…

बहुत अच्छी जानकारी, मैंने तो इस विजेट को अपने ब्लॉग पर लगा भी लिया ,,,आभार

recent post: बसंती रंग छा गया

शारदा अरोरा ने कहा…

bahut badhiya ..

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

आभार !!!

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

आभार !!

Tamasha-E-Zindagi ने कहा…

पूरण जी मैंने ये विजेट अपने ब्लॉग पर लगा लिया है | बहुत बढ़िया जानकारी | आगे भी ऐसे ही मार्गदर्शन और सहायता करियेगा | बहुत अच्छी पोस्ट | आभार |

Tamasha-E-Zindagi
Tamashaezindagi FB Page

Tamasha-E-Zindagi ने कहा…

कभी मौका मिले तो मेरे ब्लॉग पर भी तशरीफ़ लाइए | धन्यवाद् |

पी.सी.गोदियाल "परचेत" ने कहा…

शुक्रिया, अपने एक अन्य ब्लॉग Pahaadi Stuff पर चस्पा कर दिया है !

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

आपके ब्लॉग पर में आता रहता हूँ कल भी "अनारो देवी भाग-१" पर पढकर टिप्पणी देकर आया हूँ !

kavita verma ने कहा…

badiya jaankari..basant panchami ki shubhkamnaye..

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

आभार !! आपको भी बसंत पंचमी कि हार्दिक शुभकामनाएं !!

Tamasha-E-Zindagi ने कहा…

बंधुवर मैं इस विजेट को अपने ब्लॉग से हटा दिया है क्योंकी ये बार बार ब्लॉग खोलने पर यू ट्यूबे का पॉप उप खोलता है | बस यही कमी है इस विजेट में |

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

रस्तोगी साहब इस विजेट में ऐसी तो कोई शिकायत नहीं है हो सकता है किसी और कारण से आपके साथ ऐसा हो रहा है मेरे ब्लॉग पर भी यही विजेट लगाया है मैंने लेकिन मेरे ब्लॉग के साथ तो ऐसा नहीं हो रहा है दूसरी बात इस विजेट में तो कोई यूटूब का लिंक नहीं है !

Darshan jangra ने कहा…

अच्छी जानकारी आभार

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

आभार !!