शनिवार, 27 अक्तूबर 2012

राजनैतिक व्यापारी !!

जिस तरह से एक के बाद एक आरोप रूपी खुलासे हो रहें हैं और जिस तरह से राजनितिक फायदा उठाकर अपनी सम्पतियों में इजाफा किया गया है वो यह दिखाने के लिए प्रयाप्त है कि ये लोग किस तरह से एक दूसरे से मिलकर देश को लुट रहें है ऐसे में यही कहा जा सकता है कि राजनीति को राजनैतिक व्यापारियों से बचाना बहुत जरुरी है !!

जिस तरह वाड्रा ,गडकरी और वीरभद्र सिंह जैसे लोगों पर जो आरोप लग रहें हैं और एक बारगी देखने पर तो  उनमे कुछ सच्चाई भी नजर आ रही है क्योंकि ये लोग एक ही बात बार बार कह रहे हैं कि सारे आरोप निराधार और बेबुनियाद हैं लेकिन जो सवाल खड़े हुयें हैं उनका जवाब कोई भी नहीं दे रहा है और अगर कोई दे भी रहा है तो जलेबी की तरह से गोल गोल घुमा के दे रहा है जो किसी कि भी समझ में नहीं आ रहा है जिससे ये साफ़ है कि जवाब इनके पास है ही नहीं !!

किस तरह से वाड्रा कुछ ही समय में लखपति से अरबपति बन जाता है उसी तरह से वीरभद्र सिंह की आय अचानक से तीस प्रतिशत तक बढ़ जाती है और यही हाल गडकरी का है जिन पर नए नए खुलासे रोज हो रहें है और यह भी पता लग रहा है कि किस तरह से इन लोगों ने सता की नजदीकियों और अपने राजनैतिक रसूख का नाजायज फायदा उठाया है !!


अफसरों और नेताओं का गठजोड़ तो पहले से था ही लेकिन बाद में अपराधी और राजनेताओं का गठजोड़ शुरू हुआ उसके बाद मीडिया और नेताओं गठजोड़ भी जनता के सामने आया लेकिन इस बार तो यह एक नया ही मामला सामने आया है जिसको राजनैतिक व्यापारियों और राजनीति का गठजोड़ ही कहा जाएगा जो जनता की जेब पर सीधा सीधा डाका डाल रहा है और इसका कोई समाधान भी नजर नहीं आ रहा है !!

2 टिप्‍पणियां :

Shalini kaushik ने कहा…


सारा विश्व ही आज इस स्थिति से परेशान है आज के समाचार पात्र तो वेन जिया बाओ के बारे में भी कुछ ऐसा ही कह रहे हैं बस उम्मीद ही कर सकते हैं की कभी तो सुबह होगी बहुत सुन्दर प्रस्तुति .शरद पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं

धीरेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा…

वो सुबह कभी तो आयेगी,,,,,,

RECENT POST LINK...: खता,,,